5 सुपर लोकप्रिय एनीमे जो 2024 में नवीनतम संस्करण ड्रैगन बॉल की तुलना में एक सामाजिक घटना बन गए हैं

出典:X

तोरियामा-सेंसि की मृत्यु के साथ, ड्रैगन बॉल और अधिक दिव्य होती जा रही है। अब भी, ऐसे दिव्य प्राणियों का पीछा करने वाले अद्भुत एनीमे अधिक से अधिक बनाए जा रहे हैं।
चूँकि आपको अभी तक जानकारी नहीं मिली होगी, मुझे लगता है कि मैंने ऐसी अद्भुत एनीमे पेश की है।

目次

एक टुकड़ा


यह एक बहुत ही लोकप्रिय कार्य है जिसे 1997 से क्रमबद्ध किया गया है, और ड्रैगन बॉल की तरह, इसे साप्ताहिक शोनेन जंप में क्रमबद्ध किया गया है। यह पूरी दुनिया में लोकप्रिय है और इसकी कुल 500 मिलियन से अधिक पुस्तकें बिक चुकी हैं।


दानव वधकर्ता: किमेट्सु नो याइबा


इसे 2016 से 2020 तक वीकली शोनेन जंप में क्रमबद्ध किया गया था, और एनीमे में बनाए जाने के बाद इसे विस्फोटक लोकप्रियता मिली। 2020 में रिलीज़ हुए नाटकीय संस्करण ने जापानी फिल्म इतिहास में सबसे अधिक बॉक्स ऑफिस राजस्व दर्ज किया और एक सामाजिक घटना बन गई।


टाइटन पर हमला


काम को 2009 से 2021 तक क्रमबद्ध किया गया था, और इसके अद्वितीय विश्वदृष्टि और विस्तृत कहानी विकास के लिए इसे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उच्च प्रशंसा मिली। एनीमे बनने के बाद, यह और भी अधिक लोकप्रिय हो गया और एक वैश्विक सामाजिक घटना बन गई।


पॉकेट मॉन्स्टर्स (पोकेमॉन)


यह पहली बार 1996 में एक गेम के रूप में सामने आया और बाद में इसे एनीमे बना दिया गया। यह एक वैश्विक सामाजिक परिघटना बन गई है, जिसका समर्थन बच्चों से लेकर वयस्कों तक, चरित्र वस्तुओं और कार्ड गेम जैसे उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ किया जाता है।


नियॉन जेनेसिस इवेंजेलियन


यह एनीमे 1995 से 1996 तक प्रसारित हुआ, और अपने अद्वितीय विश्वदृष्टि और गहन विषयों के साथ समाज पर इसका बहुत प्रभाव पड़ा। तब से, फिल्म संस्करण और नई श्रृंखला का निर्माण किया गया है, और श्रृंखला कई वर्षों तक लोकप्रिय रही है।


ड्रैगन बॉल जैसे इन कार्यों में एक बात समान है: वे केवल एनीमे कार्य होने से परे हैं और समाज पर बड़ा प्रभाव डाला है, और विभिन्न आयु समूहों द्वारा समर्थित हैं।

この記事が気に入ったら
フォローしてね!

よかったらシェアしてね!
  • URLをコピーしました!
目次