जापानी व्यक्तित्व क्या है? 10 विशेषताएँ और एक विनोदी परिप्रेक्ष्य

जापानी व्यक्तित्व के कई विविध और दिलचस्प पहलू हैं। आइए एक विदेशी दृष्टिकोण से जापानी लोगों की विशेषताओं को एक विनोदी दृष्टिकोण से देखें!

  1. “अगोचर” कलाकार जापानी लोग अगोचर बने रहने का प्रयास करते हैं। वे ट्रेन में एक आदर्श लाइन बनाते हैं और अपना अस्तित्व मिटा देते हैं। विदेशियों को आश्चर्य हो सकता है, “वे कहाँ से आए?”
  2. “निंजा ऑफ मैनर्स”: जापानी लोग अच्छे शिष्टाचार के शौकीन होते हैं। ट्रेन में अपने सेल फोन का उपयोग न करें, अपना कचरा अपने साथ घर ले जाएं और कहें “आपकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद।” विदेशियों को आश्चर्य होगा और आश्चर्य होगा, “क्या वे गुप्त शिष्टाचार प्रशिक्षण ले रहे हैं?”
  3. “धैर्यवान शिल्पकार”: जापानी लोग धैर्यवान होते हैं। भले ही आप थोड़ा असहज महसूस करें, आप आधे रास्ते में हार नहीं मानेंगे। विदेशी लोग प्रभावित होंगे और आश्चर्य करेंगे, “क्या उनमें अलौकिक धैर्य है?”
  4. “आत्म-अभिव्यक्ति का रहस्य”: जापानी लोग कम मुखर होते हैं। क्योंकि वे अन्य लोगों और उस स्थान के माहौल को प्राथमिकता देते हैं, विदेशी आश्चर्यचकित हो सकते हैं, “क्या वे निन्जा हैं जो अपनी भावनाओं को छिपाते हैं?” वे व्यक्तित्व पर सहयोग को प्राथमिकता देते हैं।
  5. “शांति का समुराई”: जापानी लोगों को संघर्ष पसंद नहीं है। एक शांतिवादी और एक विदेशी आश्चर्यचकित हो सकता है, “क्या उनमें समुराई की आत्मा है?” यहां तक ​​कि अगर किसी और के साथ हमारी राय में मतभेद है, तो हम स्पष्ट रूप से “अलग” कहकर नहीं, बल्कि अस्पष्ट प्रतिक्रियाओं या शब्दों का उपयोग करके संघर्ष से बचने की कोशिश करते हैं, जिनकी व्याख्या दोनों पक्षों द्वारा की जा सकती है।
  6. “सांस्कृतिक स्पंज”: जापानी लोग दूसरे देशों की संस्कृतियों और रुझानों को आसानी से स्वीकार कर लेते हैं। विदेशियों को आश्चर्य होगा और आश्चर्य होगा, “क्या वे सांस्कृतिक स्पंज हैं?” चूँकि आपमें दूसरों की बातें सुनने की विशेषता है, इसलिए आपकी संस्कृति और व्यवहार दूसरों से आसानी से प्रभावित हो सकते हैं।
  7. “पूर्णतावादी कलाकार”: जापानी लोग समय के पाबंद और समय के पाबंद होते हैं। विदेशियों को आश्चर्य हो सकता है, “क्या उनके पास समय प्रबंधन में कोई गुप्त हथियार है?” उन्हें सिखाया गया है कि समूह में रहते हुए दूसरों को परेशान न करें, इसलिए वे दूसरे लोगों का समय बर्बाद नहीं करते हैं। बेशक हर कोई नहीं, लेकिन यही आधार है, इसलिए यदि आप समय के पाबंद नहीं हैं, तो आप विश्वसनीयता खो सकते हैं।
  8. “ग्रुप निंजा”: जापानी लोग बड़े समूहों में इकट्ठा होना पसंद करते हैं। विदेशियों को आश्चर्य हो सकता है, “ये लोग एक समूह के रूप में मिलकर क्या योजना बना रहे हैं?” किसी चीज़ की योजना बनाने के बजाय, समूह में कार्रवाई करना आपको सुरक्षा की भावना देता है क्योंकि आप बाकी सभी के साथ हैं।
  9. “क्षैतिज संरेखण का जादू”: जापानी लोग अक्सर अपने परिवेश के अनुकूल ढल जाते हैं। विदेशी मुस्कुराएँगे और पूछेंगे, “क्या वे अगल-बगल जादू का उपयोग कर रहे हैं?” जैसे एक कहावत है कि, जो कील चिपक जाती है उसे ठोककर ठोक दिया जाता है'', एक पुराना अनकहा नियम है कि हर किसी को ऐसा ही करना चाहिए, औरकिसी भी चीज़ को जाने मत दो, लेकिन मत जाने दो यह कूद गया.” यदि आप बाहर रहते हैं, तो संभावना है कि आप कुचल दिए जाएंगे, लेकिन जीतने का तरीका इतना आगे बढ़ना है कि आप बाहर निकलने के बजाय आगे बढ़ सकें, क्योंकि एक बार जब आप टूट जाएंगे, तो आप पर हमला नहीं कर पाएंगे आपका प्रतिद्वंद्वी. बस इतना ही. इसलिए, हर कोई उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, शायद यही वजह है कि जापानी तकनीक इतनी सटीक और संपूर्ण है।
  10. दूसरे लोगों की राय के बारे में चिंता करना: जापानी लोगों में दूसरों को प्राथमिकता देने की प्रवृत्ति होती है, और जब वे दूसरों को पहले स्थान पर रखते हैं, तो वे दूसरे लोगों की आंखों को देखकर चीजों का आकलन करते हैं। मैं दूसरे व्यक्ति को कैसे खुश कर सकता हूँ? मैं दूसरे व्यक्ति की मदद कैसे कर सकता हूँ? दूसरा व्यक्ति मेरे बारे में क्या सोचता है? मैं दूसरों के लिए किस तरह का व्यक्ति हूं? यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि अन्य देशों के लोगों को अन्य देशों के लोगों की तुलना में अनुमोदन की बहुत अधिक आवश्यकता होती है, क्योंकि वे दूसरों के मूल्यांकन के बारे में चिंतित होते हैं।

この記事が気に入ったら
フォローしてね!

よかったらシェアしてね!
  • URLをコピーしました!
目次